पीटने का सबूत छिपाने के लिए किया गया पत्रकार पर हमला

गोरखपुर। सरदार नगर के सरैया में कुछ मनबड़ो द्वारा एक सपा कार्यकर्ता को बुरी तरह पीटा जा रहा था। मौके पर पहुंचे पत्रकार को भी मनबढो़ ने बुरी तरह घायल कर दिया ताकि वह वीडियो और फोटो न बना सके। इसके अलावा पीड़ित पत्रकार का कैमरा और पैसे भी लूट लिए गए। पत्रकार पर हमला के बाद स्थानीय क्षेत्र के पत्रकारों ने दबाव बनाते हुए चौरीचौरा थाने पर मनबढो़ के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि सरदार नगर के सरैया में स्थानीय बंटी निषाद पुत्र नंदलाल राज निषाद अमर निषाद गुलशन निषाद स्थानीय एक सपा कार्यकर्ता को पीट रहे थे । मौके पर पहुंचे पत्रकार विकास भारद्वाज ग्राम बिलारी पोखरा टोला ने झगड़े का कारण जानना चाहा। क्योंकि यह पत्रकार हैं और इन्हें मन बड़ो द्वारा पहचाना जा रहा था इसलिए दूसरे को छोड़कर मनबढो़ द्वारा इन्हीं पर हमलावर हो गए ताकि यह फोटो और वीडियो बनाकर खबर न चला सके इस मारपीट में पत्रकार को काफी चोटें आई हैं।

इस घटना के बाद पत्रकार विकास भारद्वाज द्वारा चार नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दिया गया है जिसके बाद चौरीचौरा पुलिस के द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 392 308 323 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। तहरीर में विकास भारद्वाज ने लिखा है की बिना कारण ही उन पर हमला किया गया साथ ही उनका सोनी कैमरा और 25 सो रुपए छीन लिए गए।

पत्रकार के ऊपर हमले के बाद स्थानीय पत्रकार एकत्र होकर चौरीचौरा थाने पर पहुंचे एवं मनबड़ो पर कठोर कार्रवाई की मांग की। जिसे अमल में लाते हुए उन पर कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।