पुत्र और बहू ने घरेलू रंजिश में अपने ही पिता की कर दी हत्या

रिपोर्ट-माइकल भारद्वाज बलिया

बलिया/यूपी- मामला स्थानीय कोतवाली बांसडीह थाना क्षेत्र के चोरकैण्ड गांव का है,जिसमें बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पिता को लाठी-डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वहीं, मृतक के पौत्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने हत्या के आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार चोरकैण्ड गांव निवासी रामजन्म राजभर (67) मंगलवार की रात करीब 10 बजे घर पर खाना खा रहे थे। आरोप है कि इसी बीच उनका बेटा प्रमोद अपनी पत्नी शांति देवी के साथ पहुंचा और अपने ही पिता को लाठी डंडे से मारने लगा।पिता को बचाने पहुंचे दूसरे बेटे अशोक के परिवार को भी इन दोनों ने मारपीट कर घायल कर दिया।
सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस की मदद से परिजनों ने घायल रामजन्म को बांसडीह पीएचसी पहुंचाया। वहां से चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान रामजन्म की मौत हो गयी। कोतवाल राजीव मिश्र ने बताया कि मृतक रामजन्म के पौत्र अंकित की तहरीर पर प्रमोद और शांति देवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही शांति देवी को गिरफ्तार कर लिया हैं। जबकि अभी आरोपी प्रमोद फरार है।

गांव में इस बात की चर्चा है कि रामजन्म अपने दूसरे पुत्र अशोक के साथ रहते थे। प्रमोद व अन्य के परिवार को कुछ नहीं देते थे। इधर, रामजन्म ने अपने गांव की सात कट्ठा जमीन बेचकर उसका पैसा अशोक को ही दे दिया था। इस बात को लेकर पिता-पुत्र में विवाद चल रहा था। प्रमोद अपने हिस्से का पैसा मांग रहा था जिसके कारण यह घटना घटी। यह हत्या पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।