मझवार समाज ने बाबा साहेब को किया याद,बड़ी धूम धाम से मनायी जयंती

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर


14 अप्रैल 2022 गोरखपुर।
मझवार समिति जनपद इकाई गोरखपुर के नेतृत्व में मझवार समाज के लोगों ने बड़े ही धूम-घाम से बाबा साहब भीम राव आंबेडकर जी की जयंती मनायी। समाज के लोगों ने समिति के जिलाध्यक्ष एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार के नेतृत्व अम्बेडकर चौराहा दीवानी कचहरी स्थित बाबा साहेब के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। बाबा साहब अमर रहें,अमर रहें, जय भीम जय भीम के गगम भेदी नारे लगाये।
इसके उपरांत तुर्कमानपुर में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां पर बाबा साहेब के जीवनी एवं उनके संघर्षों पर व्याख्यान हुआ। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा एस सी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार ने कहा की बाबा साहेब शोषितों, वंचितों के उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया। बाबा साहेब दलितों पिछड़ों के लिये भगवान हैं। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं समिति के जिला महामंत्री के एम मझवार ने कहा कि अनुसूचित समाज के सर्वांगीण विकास और उत्थान के लिये हम सभी को शिक्षा के प्रति समाज को जागरूक करना होगा। बाबा साहेब ने कहा था संगठित रहो शिक्षित बनों तभी समाज का विकास होगा।

इस दौरान अनुराग मझवार, के.एम.मझवार, डा०अमित मझवार, शिवशंकर मझवार, संदीप मझवार, ज्ञान प्रकाश मझवार, शत्रुघन मझवार, ई० अरविंद मझवार, ध्रुव मझवार, अनिल कुमार, सिंहासन मझवार आदि लोग रहे।