36 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस के हाथ रहे खाली

राजित राम यादव बस्ती


दिनदहाड़े बच्चे का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती

बस्ती में बदमाशों पर पुलिस का जरा सा भी खौफ नही दिखाई दे रहा है। बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े कपड़ा व्यापारी के 12 साल के बच्चे का थाने के बगल से फिल्मी स्टाइल में अपहरण कर लिया और व्यापारी को फोनकर 50 लाख की फिरौती की मांग किया है। 36 घंटे से अधिक समय बीत गया है अभी तक अपहृत बच्चे और अपहरणकर्ताओं का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। नवागत थानेदार रामकृष्ण मिश्रा को बदमाशों ने अपहरण कर सलामी
दी है

दरअसल बस्ती जिले के रुधौली कस्बे से थाने के बगल शनिवार शाम घर से सब्जी लेने निकले बारह साल के बच्चे का बाइक सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया काफी देर तक घर न पहुंचने पर परिवार के लोग बाजार में पहुंचे तो पता चला कि उसे कोई बाइक सवार लेकर गया है। इसी बीच अज्ञात काल से पचास लाख की फिरौती का फोन आने पर परिवार में हड़कंप मच गया और पुलिस को सूचना दी गई। रूधौली कस्बा निवासी अशोक कसौधन की रुधौली तहसील गेट के पास कपड़े का शोरूम है। उनका 12 वर्षीय बालक अनिकेत उर्फ अखंड कसौधन शनिवार शाम करीब 4:30 बजे सब्जी लेने के लिए घर से निकला। इसी दौरान कुछ अज्ञात लोग उसे बुलाकर अपने दो पहिया वाहन पर बैठा कर चले गए। और फोनकर फिरौती की मांग की। जब फोन सर्विलांस के जरिए पता किया गया तो पता चला कि रूधौली थाना क्षेत्र के सेखुइया चौराहे के पास चाय की दुकान चलाने वाले शिवा के मोबाइल से अशोक के मोबाइल पर फोन आया था। कहा कि तुम्हारा लड़का मेरे कब्जे में है। अगर बच्चा चाहिए तो 50 लाख रुपये दे दो। यह सुनते ही परिवार में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी रुधौली पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र ने मोबाइल की सर्विलांस के माध्यम से फोन आए हुए नंबर से लोकेशन पता किया, तो पता चला कि वह सेखुइया चौराहे पर शिवा का है। पुलिस ने शिवा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शिवा ने बताया कि एक अनजान व्यक्ति मेरे दुकान से नमकीन का पैकेट खरीदा और कहा कि भाई साहब एक जरूरी काल करनी है। अपना फोन दे दे। इस पर उसने फोन दे दिया। वह फोन कहां किया, इसकी जानकारी नहीं है।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जांच की रही है पुलिस की कई टीमें लगाई गई है जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा। बाइक सवार के निकलने के रास्तों पर पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाई जा रही है।