झंगहा में चकबंदी अनियमितता पर जिला पंचायत सदस्य सुनील कुमार गुप्ता द्वारा जिलाधिकारी को दिया गया पत्र

कृपा शंकर चौधरी रिपोर्ट महेंद्र चौधरी झगहा गोरखपुर

गोरखपुर झंगहा। वर्षों से संघर्ष करने के बाद झंगहा ग्राम सभा में हो रहे चकबंदी प्रक्रिया सुचारू ढंग से सही ना होने को देखते हुए वार्ड नंबर 63 जिला पंचायत सदस्य सुनील कुमार गुप्ता के द्वारा जिलाधिकारी गोरखपुर को प्रार्थना पत्र दिया गया है।

प्रार्थना पत्र में सुनील कुमार गुप्ता ने जिलाधिकारी को संबोधित करते हुए बताया है की आपके द्वारा चौपाल के माध्यम से 27 सितंबर 2021 को सभी उड़ान चकों को निरस्त करने, मालकियत में गड़बड़ी को सुधार करने, पीडब्ल्यूडी की सड़क की मालकियत लगाकर चक देने, पूर्व में बने मकान पर चक देने, ऊंची जमीनों को नीचे कर देने, ग्राम सभा की बचत की जमीन, नाली, परिक्रमा मार्ग आदि को आपके द्वारा सही करने का निर्देश देने के उपरांत भी मौके पर अधिकारी प्रभावशाली लोगों के प्रभाव में आकर सही काम नहीं कर रहे हैं। जिससे स्थानीय जनता परेशान हो रही है।

पत्र में सुनील कुमार गुप्ता द्वारा कहा गया कि अभी तक अधिकारियों के गलत रवैए से निराशा ही हाथ लगी है जिससे किसान कभी भी कोई अप्रिय घटना करने पर मजबूर हो सकता है। साथ ही सही ढंग से चकबंदी प्रक्रिया पूरी होने के लिए किसी ईमानदार अधिकारी द्वारा जांच करा कर चकबंदी प्रक्रिया को कराने की मांग की गई है।

श्री गुप्ता ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया है कि कल हम एससो सी गोरखपुर को ग्राम सभा झंगहा भेजकर मौका मुआयना करवाकर जानकारी लेंगे।