Test Ad
न्यायालय के आदेश पर रुधौली चेयरमैन पर फर्जी फर्म के सहारे 21 लाख रुपये गबन का मुकदमा दर्ज

न्यायालय के आदेश पर रुधौली चेयरमैन पर फर्जी फर्म के सहारे 21 लाख रुपये गबन का मुकदमा दर्ज

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली 

रुधौली: नगर पंचायत के पहले चेयरमैन धीरसेन निषाद पर कार्यकाल खत्म होते ही मुसीबतों का दौर शुरू हो गया, शनिवार को बस्ती जिला न्यायालय एसीजेएम प्रथम के आदेश पर नगर पंचायत के एक व्यक्ति की तहरीर के आधार पर रुधौली नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन निषाद पर फर्जी फर्म के सहारे 21 लाख रुपये गबन का आरोप की तहरीर पर पुलिस ने मुक़दमा दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर चेयरमैन धीरसेन निषाद ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए मुक़दमे को फर्जी बताया। 

      जानकारी के अनुसार नगर पंचायत के अंबेडकर नगर वार्ड निवासी आकाश वर्मा ने न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होकर अपनी तहरीर में बताया कि वर्ष 2019 में नगर पंचायत के चेयरमैन धीरसेन निषाद द्वारा अपने फार्म यंग कंस्ट्रक्शन के कागजात पर आकाश के फर्म सत्यम कंस्ट्रक्शन से फरवरी 2019 से अक्टूबर 2019 के बीच कुल 21,23,520 रुपए की इंटरलाकिंग सीमेंट ईंट खरीदी थी, जिसके भुगतान के तौर पर महज पचास हजार की धनराशि उन्हें प्राप्त हो पाई। बकाए की लंबी राशि को देखते हुए जब पीड़ित द्वारा चेयरमैन से बकाया का पैसा मांगे जाने लगे तो उस दौरान उन्होंने कोरोना लॉकडाउन का बहाना बनाकर पैसा देने में असमर्थता जताई थी।

       तहरीर मे यह भी बताया कि कोरोनाकाल से लेकर अब तक चेयरमैन व विक्रेता के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर कई बार बातचीत हुई लेकिन चेयरमैन द्वारा मामले को टाला जाता रहा। आकाश ने बताया कि 13 अक्टूबर 2022 को शाम लगभग 8:00 बजे जब उनके चाचा राजकुमार उर्फ राजू चौधरी बकाया पैसे मांगने के लिए चेयरमैन के दरवाजे पर गए तो चेयरमैन व उनके दो सहयोगियों द्वारा मौके पर विवाद कर लिया गया तथा पैसा न देने की बात कहते हुए तथा गाली देते हुए दोबारा पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसी बीच आकाश भी मौके पर पहुंच गए तो चेयरमैन ने उन्हें भी धमकी देते हुए अपने घर से भगा दिया।

      आकाश ने न्यायालय में दी गई अपनी तहरीर में यह भी बताया कि उक्त प्रकरण के संबंध में रुधौली थाने पर कई बार तहरीर दी गई लेकिन चेयरमैन के दबाव के चलते रहो ली पुलिस ने उनकी तहरीर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। प्रकरण को संज्ञान लेते हुए न्यायालय ने रुधौली प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्रा को मामले में चेयरमैन धीरे से निषाद के विरुद्ध धोखाधड़ी व मारपीट की धारा में मुकदमा पंजीकृत करने के लिए निर्देशित किया, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। 

      इस संबंध में चेयरमैन धीरसेन निषाद द्वारा बताया गया कि इस तरह का कोई प्रकरण मेरे संज्ञान में नहीं है और न ही मेरे द्वारा किसी तरह का कोई गबन किया गया है। कुछ राजनीतिक विरोधियों द्वारा मुझे फर्जी तरीके से फंसाने की साजिश की जा रही है। मेरे विरुद्ध रची जा रही इस तरह की साजिशों के संबंध में मैंने पहले ही रुधौली थाने पर तहरीर दी है, लेकिन उस पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई।

न्यायालय के आदेश पर रुधौली चेयरमैन पर फर्जी फर्म के सहारे 21 लाख रुपये गबन का मुकदमा दर्ज
ADMIN
Share: | | |
Comments
Leave a comment

Advertisement

Test Sidebar Ad
Search

Recent News

क्या है तहकीकात डिजिटल मीडिया

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।

Videos

Get In Touch

Call Us:
9454014312

Email ID:
tahkikatnews.in@gmail.com

Follow Us
Follow Us on Twitter
Follow Us on Facebook

© Tehkikaat News 2017. All Rights Reserved. Tehkikaat Digital Media Pvt. Ltd. Designed By: LNL Soft Pvt. LTD.